SORA AI: फिल्म डायरेक्टर्स की हुई बल्ले बल्ले – AI लिखकर देगा स्क्रिप्ट्स और सीन्स – SORA AI ने मचाई खलबली

अद्वितीय स्वप्नसा लघु फिल्में परिचय

SORA AI: OpenAI  ने अपना नया वीडियो टूल, Sora , पेश किया है, जो लिखे विचारों को वास्तविक वीडियो में बदल सकता है। लोगों को Sora  के साथ बनाई गई पहली लघु फिल्मों की अजीब और सपनों की तरह की गुणवत्ता से हैरानी है। यह उपकरण अभी हाल ही में रिलीज हुआ है और लोगों को यहाँ उत्साहित और चिंतित कर रहा है कि यह क्या कर सकता है।

नए विचारों का अन्वेषण

Sora  के जल्दी उपयोग करने वाले कलाकार और निर्देशक इसकी रचनात्मक शक्ति को खोज रहे हैं। एक कंपनी नामक शाइ किड्स ने Sora  का उपयोग करके एक लघु फिल्म बनाई जिसमें एक आदमी का सिर एक गुब्बारे की तरह था, जो दिखाता है कि Sora  वास्तविकता से पार जाने और अजीब दुनिया में प्रवेश करने की क्षमता है।

SORA AI: फिल्म डायरेक्टर्स की हुई बल्ले बल्ले
SORA AI: फिल्म डायरेक्टर्स की हुई बल्ले बल्ले

फिल्मकारों के लिए स्वतंत्रता

कलाकार Paul Trillo का मानना है कि Sora  फिल्मकारों के लिए एक स्वतंत्रता है क्योंकि यह उन्हें समय, पैसे, या विशेष कौशल की चिंता किए बिना फिल्में बनाने की अनुमति देता है। ट्रिल्लो का मानना है कि Sora  नई और अभी तक कल्पना नहीं की गई विचारों को प्रस्तुत कर सकता है, जो एक नया प्रकार की कला की ओर ले जाता है।

समस्याओं का सामना

कुछ लोग चिंतित हैं कि Sora  का उपयोग गहरे झूठे वीडियो बनाने और गलत सूचना फैलाने के लिए किया जा सकता है। OpenAI  इसे रोकने के लिए Sora  की जाँच करने के लिए ‘रेड टीमर्स’ के सहित उपाय लागू किए हैं। वे यह भी सुन रहे हैं कि Sora  सुरक्षित रूप से उपयोग किया जाए।

आगे क्या है इसमें ऑपर्च्युनिटीज?

Sora  अभी भी विकसित किया जा रहा है, और OpenAI  यह सुनिश्चित करने पर काम कर रहा है कि यह सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सके। जबकि OpenAI  के अन्य उत्पादों के लिए नियम हैं जो दुरुपयोग को रोकने में मदद करते हैं, जैसे कि ChatGPT और Dall-E, जो कुछ विशेष प्रकार की सामग्री को प्रतिबंधित करते हैं, Sora अभी भी टेस्ट किया जा रहा है। यह दिखाता है कि टेक्नोलॉजी विकसकों और कलाकारों के बीच संचार की महत्वपूर्णता है ताकि वे मनोरंजन में एआई की संभावनाओं का उपयोग कर सकें।

Stay updated with all the news by following Upyogi portal on Telegram, and Whatsapp Channel.

Thanks For Connecting With Upyogiportal.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top